Thursday, February 27, 2020

Download Holi Video In Trinidad and Tobago


त्रिनिदाद और टोबैगो के जुड़वां द्वीप राज्यों में होली बहुत धूमधाम से मनाया जाता है, जिसमें एक बड़ा भारतीय प्रवासी है। यहाँ, इसे बड़े पैमाने पर फगवा के रूप में जाना जाता है।

Download holi songs through vidmate

कहा जाता है कि होली 1845 के आसपास त्रिनिदाद में हिंदुओं द्वारा आई थी, जो गन्ने के खेत में संविदा मजदूर के रूप में बिहार से चले गए थे। तब से यह हर साल बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।
शुरुआती दिनों में त्यौहार बहुत ही संयम से मनाया जाता था क्योंकि हिंदुओं को कई बाधाओं से जूझना पड़ता था। लेकिन, आज यह पूरे त्रिनिदाद में एक भव्य शैली में राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाता है।

Download vidmate Through 9apps

जिस तरह उनके भारतीय समकक्ष, त्रिनिदाद और टोबैगो में हिंदू रंग, गीत, संगीत और नृत्य के साथ त्योहार मनाते हैं। उत्सव में भाग लेने वाले सभी लोगों पर विभिन्न रंगों के रंगों को मिश्रित और स्प्रे किया जाता है, जब तक कि वे पहचान न हो जाएं। लोग एक-दूसरे के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान करते हैं। कठोर भावनाओं या दुश्मनी, यदि कोई हो, होली के रंगीन पानी से भी धोया जाता है और सामान्य सद्भाव कायम रहता है।


चौताल नामक एक विशेष प्रकार का लोक गीत त्यौहार के दौरान गाया जाता है और संगीत आमतौर पर केवल दो वाद्यों के साथ बजाया जाता है। ढोलक (एक हाथ ड्रम) और मजीरा (झांझ या ताल वाद्य) केवल दो वाद्य यंत्र हैं। चौताल के गाने जोर-शोर से गाए जाते हैं और ऊंचे स्थान पर होते हैं। तेज़ गति वाला संगीत लोगों को अपने कूल्हों को हिलाने और ताल के साथ बहने के लिए आमंत्रित करता है।

Holi video in Australia
Holi video in Bangladesh
Holi video in Canada
Holi video in Guyana
Holi video in Mauritius

No comments:

Post a Comment

Mobile App Development Company in Delhi

  Mobile App Development Company in Delhi Development Experience AppSquadz mobile app development cost Web social traffic mobile app promoti...